cyclone michaung ट्रेनें कैंसिल, फ्लाइट रद्द, स्कूल बंद, जानें किस किस राज्य में दिखेगा चक्रवात का असर

cyclone michaung भारत में तबाही मचा रहा साइक्लोन मिचौंग अब भारत के कई राज्यों की ओर बढ़ रहा है यह चक्रवात आंध्र प्रदेश राज्य में पहुंच चुका है और वहां तबाही मचा रहा है।

cyclone michaung Live

भारत के निचले भाग बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात cyclone michaung के कारण भारत के कई राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है इस चक्रवात का नाम मीचौंग चक्रवात रखा गया है। इस चक्रवात के कारण भारत की तीन राज्यों में भयंकर अफरा तफरी मची हुई है। इन तीन राज्यों में कर्नाटक आंध्र प्रदेश और उड़ीसा शामिल है आपको बता दे कि इन तीन राज्यों में आंध्र प्रदेश में चक्रवात आज गुस्सा है लेकिन कर्नाटक और उड़ीसा में इस चक्रवात नहीं पहले ही तबाही मचाई हुई है।

इस cyclone michaung चक्रवात के कारण लोगों का जनजीवन बिगड़ा हुआ है और हालात काफी ज्यादा खराब है यहां राज्य सरकार की ओर से 24 घंटे अलर्ट दिया गया है मौसम विभाग ने भी यहां रेड अलर्ट जारी किया हुआ है।

आपको बता दे कि इस चक्रवात के कारण यहां का जनजीवन बहुत ही ज्यादा खराब हो गया है और यहां कई लोगों का जीवन भी खराब हो चुका है। इस चक्रवात के कारण 15 से अधिक लोग कर्नाटक के अपनी जान गवा चुके हैं इसके अलावा भी यहां लगातार अभी अलर्ट जारी किया हुआ है राज्य सरकार की ओर से यहां एसडीआरएफ की टीम में भी तैनाती की गई है।

यह भी देखें – Sushant Singh Rajput: क्यों बिक गया आलीशान घर, घर बिकने के पीछे बड़ा रहस्य यहां देखें

चक्रवात का नाम मिचौंग किसने दिया?

अब आपको बता दे कि इस चक्रवात का नाम मिचोंग किसने दिया है इसकी हमें पुष्टि हो गई है आपको बता देगी इस चक्रवात का नाम म्यान करने दिया है क्योंकि मिचौंग का मतलब ताकतवर और लचीला होता है ऐसा ही यह चक्रवात बना हुआ है।

यह cyclone michaung चक्रवात बंगाल की खाड़ी का 2023 में तीसरा चक्रवात है और वर्तमान समय में यह चक्रवात तमिलनाडु आंध्र प्रदेश और उड़ीसा राज्य में फैला हुआ है। इस चक्रवात की गति मौसम विभाग के अनुसार 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई जा रही है।

इस चक्रवात के कारण इसके साथ भयंकर बारिश और ओलावृष्टि भयानक रूप ले रही है जिसके कारण यहां के लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और यहां भयंकर बारिश के साथ चक्रवात की गति भी 70, 80 किलोमीटर के करीब बताई जा रही है।

भयानक रूप ले रहा चक्रवात मिचौंग

अब आपको बता दे की बंगाल की खाड़ी से हाल ही में उठे cyclone michaung के कारण देशभर में अफरा तफरी मची हुई है वही इस भयंकर चक्रवात के कारण भारी बारिश और ओलावृष्टि भी लगातार हो रही है। यह चक्रवात लगातार भारत के उत्तरी राज्यों की ओर बढ़ता जा रहा है मौसम विभाग ने दक्षिण के अधिकतर राज्यों में 24 घंटे आर्ट जारी कर दिया है इसके अलावा तमिलनाडु आंध्र प्रदेश और उड़ीसा राज्य में भयंकर चक्रवात को लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी तैनात कर दी है।

वहीं भारी बारिश के कारण और तेज ओलावृष्टि के होते हुए यहां रेस्क्यू टीम भी तैनात कर दी है जिसकी वजह से यहां लोगों को अपनी जान ना गवानी पड़े और लोगों को सही सलामत बचाया जा सके।

Note – यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि goodupdatetak.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसीभी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Comments are closed.

Translate »
× Connect with us for Daily Update