New Yamaha FZ-X Bike: यामाहा की धांसू FZ-X बाइक का क्रम एडिशन 1.40 लाख रुपए में हुआ लॉन्च, स्टार्ट के 100 कस्टमर्स को डिजिटल वॉच फ्री

New Yamaha FZ-X Bike: मशहूर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा ने अपना धांसू मॉडल Yamaha FZ-X लॉन्च कर दिया है। यामाहा कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपए लिस्ट की है। यामाहा कंपनी ने इस बाइक को हाल ही में हुए भारत मोबिलिटी शो 2024 में पेश किया था।

New Yamaha FZ-X बाइक के प्रीमियम कलर्स

भारतीय मार्केट में यामाहा कंपनी की यह स्पोर्टी बाइक आपको कई कलर ऑप्शन में देखने को मिलेगी। इस बाइक में ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। नए कलर ऑप्शन के अलावा यामाहा की यह बाइक बेहतरीन डिजाइन, फीचर्स और डाइमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यामाहा की यह स्पॉर्टी बाइक मैट टाइटन, डार्क मेट ब्लू, मैटेलिक ब्लैक और मेट कॉपर कलर ऑप्शन में एक्स शोरूम के अंदर अवेलेबल है।

यह भी देखेंSplendor bike: स्प्लेंडर का नया स्पोर्ट्स मॉडल लॉन्च

New Yamaha FZ-X बाइक का परफॉर्मेंस

Yamaha FZ-X
Yamaha FZ-X Image Source: Google

न्यू यामाहा FZ-X के परफॉर्मेंस की बात करें तो यहां आपको 149cc का सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा। जो 7250rpm पर 12.4ps की पावर और 5500rpm पर 13.3Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इस बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। सस्पेंशन के लिए यामाहा की इस नई बाइक के फ्रंट में इनवर्टेड टेलीस्कोपिक फोकर्स और रियर में ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। इस स्पोर्टी बाइक को राइडर्स की पसंद के लिए खास डिजाइन किया गया है।

यह भी देखेंTATA कंपनी ने लांच की देश की पहली ऑटोमेटिक CNG कार, 28.06 kmpl के जबरदस्त माइलेज का दावा

कीमत और कलर ऑप्शन

यामाहा की इस नई बाइक को कलर ऑप्शन के साथ कीमत में बांटा गया है। यानी इस बाइक के हर कलर की अलग कीमत एक्स शोरूम में देखने को मिलेगी। सभी कलर ऑप्शन और कीमत नीचे टेबल में दर्शायी गई है।

कलर ऑप्शनकीमत
मैट कॉपर1,36,200 लाख
डार्क मैट ब्लू1,37,200 लाख
मैट टाइटन1,37,200 लाख

New Yamaha FZ-X बाइक के प्रीमियम फीचर्स लिस्ट

ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम2-लेवल सीट
149cc का एयर-कूल्ड 4-स्टॉक, सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजनब्लॉक पैटर्न फ्रंट एंड रीयर टायर्स
वही फंक्शनल DRL के साथ LED हैडलाइटफ्रंट फोर्क बूट के साथ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन
स्लीक LED टेल लाइटमल्टी फंक्शनल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
कलर्ड एलॉय व्हीलE20 फ्यूल कंप्लाइट
सिंगल चैनल ABS के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेकमेटल अंडर काउल

Yamaha FZ-X बाइक की कनेक्टिविटी

मशहूर स्पोर्टी बाइक निर्माता कंपनी यामाहा ने अपना जबरदस्त मॉडल Yamaha FZ-X को डीलक्स बाइको के साथ Y कनेक्ट ऐप के साथ लांच किया है। इस एप्लीकेशन के जरिए मोबाइल और बाइक एक दूसरे से कनेक्ट रहेंगे। इसमें बाइक के इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर स्क्रीन पर फोन के नोटिफिकेशन देखें जा सकते हैं।

इसमें आपको कॉल अलर्ट, एसएमएस, ईमेल, ऐप कनेक्टिविटी स्टेटस और फोन बैट्री लेवल स्टेटस शामिल है। वहीं दूसरी तरफ फोन पर बाइक के नोटिफिकेशन देखें जा सकते हैं। जिसमें फ्यूल कंजप्शन ट्रैक्टर, मेंटेनेंस रिकमेंडेशन, लास्ट पार्किंग लोकेशन मालफंक्शन नोटिफिकेशन, रेव्स डैशबोर्ड और रैंकिंग जैसे फीचर्स शामिल है।

यह भी देखेंIndia’s cheapest 5 seater car: भारत की सबसे सस्ती 5 सीटर कार कौनसी है? कीमत 5 लाख से रुपए से शुरु

न्यू यामाहा FZ-X की एक्स शोरूम कीमत और ऑफर्स

यामाहा के इस वेरिएंट की पहले 100 ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहकों को बाइक की डिलीवरी पर कैसियो G-शॉक वॉच मुफ्त मिलने वाली है। यामाहा की इस बाइक को यामाहा की ऑफिशल वेबसाइट से ₹2000 में टोकन कटवा कर आज ही बुक कर सकते हैं। टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा का कहना है की डिलीवरी स्टॉक अवेलेबिलिटी के आधार पर होगी। इसमें करीब 45 दिन का भी समय लग सकता है। इसलिए कंपनी का कहना है कि ग्राहकों को धैर्य बनाए रखना होगा।

Note – यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि goodupdatetak.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसीभी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Comments are closed.

Translate »
× Connect with us for Daily Update