Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: राजस्थान में आज से मिलेंगे फ्री मोबाइल

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत सभी राजस्थान की महिला मुखिया को आज से फ्री मोबाइल बांटना शुरू कर दिया है।

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: राजस्थान में चल रही राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत राजस्थान की सभी महिला मुखियाओं को आज से फ्री स्माटफोन देना शुरू कर दिया है अगर आपको अभी तक फ्री स्माटफोन नहीं मिला है तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पूरा पड़े हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि फ्री मोबाइल योजना के लिए कौन-कौन पात्र है और कैसे इसमें रजिस्ट्रेशन करना है संपूर्ण प्रक्रिया हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कृपया ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें।

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: किस किस को मिलेगा फ्री मोबाइल?

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: राजस्थान में फ्री मोबाइल किस-किस को मिलेगा यह सवाल तो आपके मन में जरूर आया होगा तो आपको बता दे की राजस्थान फ्री मोबाइल योजना केवल राजस्थान की महिला मुखियाओं के लिए है जिन महिला मुखिया के पास अपना राशन कार्ड जन आधार कार्ड और चिरंजीवी कार्ड है वह महिला मुखिया इस योजना के लिए पात्र हैं।

Also Read: Rajasthan Free Mobile Yojana: कल से मिलेंगे राजस्थान में फ्री मोबाइल

वहीं जिन महिलाओं के पास आधार कार्ड जन आधार कार्ड या फिर राजस्थान चिरंजीवी कार्ड नहीं है तो उन महिला मुखिया ओ को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा और ना ही इस योजना के तहत उनको फ्री मोबाइल दिया जाएगा इस योजना में केवल महिलाएं शामिल है पुरुषों को इस योजना में नहीं जोड़ा गया है।

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: कैसे मिलेगा फ्री मोबाइल?

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: फ्री मोबाइल लेने के लिए राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत आपको सबसे पहले एक मुख्य बात याद रखनी होगी कि आपको अपनी राशन कार्ड द्वारा राशन मिलता हो और दूसरी मुख्य बात में आप राजस्थान चिरंजीवी कार्ड योजना के तहत लाभार्थी होने अनिवार्य है अगर आपके पास ही सभी दस्तावेज है और चालू है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा और राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत आपको फ्री में स्मार्टफोन भी दिया जाएगा लेकिन आपको स्मार्टफोन देने से पहले एक कैंप में जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Also Read: Janm praman Patra kaise banaye: जन्म प्रमाण पत्र घर बैठे बनाएं, परिवार के किसी भी सदस्य का बिल्कुल फ्री में

जैसे आपने राजस्थान राहत कैंप मर जा कर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था उसी प्रकार फ्री मोबाइल योजना में भी आपको आपकी पंचायत या आपके गांव में कैंप लगाए जाएंगे जिसमें राजस्थान की मोबाइल योजना के तहत आपका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और आपको भी मोबाइल और एक सिम कार्ड दिया जाएगा उस सिम कार्ड में 1 या 3 साल का फ्री रिचार्ज दिया जाएगा जिसमें आप 1 महीने के अंदर 5gb इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: फ्री मोबाइल योजना के लिए कौन कौन से दस्तावेज चाहिए?

Rajasthan Free Mobile Yojana Ragistration 2023: राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता है इसमें कौन-कौन सी दस्तावेज चाहिए इसकी पूरी जानकारी नीचे दिए गए आर्टिकल में दी गई है इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े और अपने दस्तावेजों की जानकारी देखें-

  • राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • राशन कार्ड
  • महिला मुखिया का आधार कार्ड
  • परिवार का जन आधार कार्ड
  • राजस्थान चिरंजीवी कार्ड
  • और एक मोबाइल नंबर

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना से जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर अपना नाम पिता का नाम जरूर बताएं और आप कौन से जिले में रहते हैं कमेंट कर जरूर बताएं।

Also Read: Today Gold Price Update: आज सोने के भाव ने तोड़ा दम, चांदी भी पड़ी फीकी, सोना और चांदी का ताजा रेट

Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here

Note – यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि goodupdatetak.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

आपने यह ख़बर पढ़ी – Goodupdatetak
आप यह भी पढ़े – Goodupdatetak

Comments are closed.

Translate »
× Connect with us for Daily Update