ChatGpt भविष्य के लिए लाभदायक और खतरा, एक्सपर्ट ने बताई सच्चाई

Future में Chatgpt का होना हो सकता है बहुत बड़ा खतरा, Digital Expert ने बताई Chatgpt और Artificial intelligence (AI) की सच्चाई, लोगों ने सुनते ही किए अपने मोबाइल से ये एप्लीकेशन डिलीट

Chatgpt future के लिए लाभदायक

इस डिजिटल जमाने में स्मार्टफोन और गूगल का होना अति आवश्यक हो गया है इससे भी अधिक अब संसार में कई ऐसी आधुनिक एप्लीकेशन आ चुके हैं जिनकी मदद से लोगों को और मेहनत ही नहीं करनी पड़ती और इन एप्लीकेशन और वेबसाइट के कुछ फायदे भी हैं जिनकी वजह से लोगों का समय भी बचता है।

आधुनिक समय के चलते लोगों ने सोशल मीडिया और गूगल के लिए कुछ ऐसी वेबसाइट बनाई है जिनकी वजह से सॉफ्टवेयर पर काम करने वाले लोगों को बहुत फायदा होने वाला है जिसमें सर्वाधिक फायदा Chatgpt से और Open artificial intelligence Apparatus से होने वाला है।

सोशल मीडिया अकाउंट हो या फिर कोई अन्य काम जिसमें आप मेहनत करके काफी समय में आर्टिकल शेयर या पोस्ट शेयर करते हैं लेकिन अब Open artificial intelligence Device की मदद से और ChatGpt की मदद से अपने समय को बचा सकते हैं.

जिसमें आप अब Chatgpt की मदद से टाइटल डिस्क्रिप्शन और मुख्य कीवर्ड भी ले सकते हैं और अपना समय बचा सकते हैं इसके अलावा अब कई अन्य लोग कई तरह की वीडियो भी Open simulated intelligence Instrument की मदद से ही क्रिएट करते हैं।

यह भी देखें – Jio New Recharge Plan: jio का सबसे सस्ता प्लान, रोजाना 2GB डेटा, Unlimited Calls के साथ और भी बहुत कुछ, देखें पूरी डिटेल

Chatgpt future के लिए खतरा

अब बात करते हैं हम Chatgpt का भविष्य में कितना खतरा हो सकता है या फिर नहीं तो आपको बता दे की डिजिटल एक्सपर्ट की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि चैट गुप्त फ्यूचर के लिए खतरा साबित हो सकती है क्योंकि अब इसकी वजह से प्राइवेसी खत्म हो रही है और लोगों के रोजगार में भी मुसीबत बन रही है।

Chatgpt
Chatgpt       Image Source: Google

Chatgpt के लांच होने के बाद कई मल्टीनेशनल कंपनियों में से बहुत सारे एम्प्लॉय हटा दिए गए हैं क्योंकि अब 10 एम्प्लॉय का काम एक एंप्लॉय Chatgpt की मदद से कर सकता है इसके अलावा अब वीडियो क्रिएट करनी हो या फिर कोई आर्टिफिशियल फोटो बनानी हो तो उसके लिए ओपन ए टूल यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल आ चुका है।

Chat Gpt की वजह से अब लोगों की प्राइवेसी खत्म हो चुकी है क्योंकि Chatgpt अब हर तरह की जानकारी शेयर करने लगा है जब भी आप Chatgpt की मदद से कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो Chatgpt 1 वर्ष पुराना डाटा यूजर्स को शेयर कर देता है।

यह भी देखें – Ram Mandir निर्माण में इस अभिनेताओं ने दिया करोड़ों का दान

Chatgpt कैसे मदद करता हैं?

जिनको अभी तक नहीं पता कि Chatgpt किस प्रकार से काम करता है और लोगों की किस प्रकार मदद करता है तो आपको बता दे की Chatgpt की मदद से अब कई बड़ी-बड़ी कंपनियां भी बहुत सारा समय बचा रही है और कई एंप्लॉय की सैलरी भी बचा रही है क्योंकि Chatgpt अब कम समय में अधिक लोगों का काम कर सकती है।

Chatgpt की मदद से किसी भी पोस्ट का टाइटल और डिस्क्रिप्शन आप सेकंड में लिख सकते हैं इसके अलावा अगर कोई आर्टिकल टाइप करना है तो आपको सिर्फ Chatgpt पर कमांड देनी है और आर्टिकल आपके सामने होगा।

यह भी देखें – Ration Card: अब केवल इन लोगों को मिलेगा गेहूं, राशन कार्ड पर बड़े बदलाव

Disclaimer– यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि goodupdatetak.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Comments are closed.