आ गए UPI पेमेंट करने वाले दो धांसू फीचर स्मार्टफोन, कीमत 1299 रुपये से शुरू

आ गए UPI पेमेंट करने वाले दो धांसू फीचर स्मार्टफोन, कीमत 1299 रुपये से शुरू अब आप फीचर फोन से भी UPI पेमेंट कर सकेंगे। जी हा

अब आप फीचर स्मार्टफोन से भी UPI पेमेंट कर सकेंगे।

नोकिया ने भारत में दो नए फीचर फोन Nokia 105 (2023) -और Nokia 106 4G लॉन्च किए हैं। हालांकि ये बेसिक फोन हैं, बावजूद इसके इसमें कई यूनिक फीचर्स मिलते हैं। सबसे खास है इसका यूपीआई सपोर्ट। दरअसल, नोकिया के दोनों नए फीचर फोन इनबिल्ट IIPI 123PAJ फंक्शनैलिटी के साथ आते हैं, यानी आप इन फोन्स से UPI पेमेंट कर सकते हैं।

भारत में लोग पेमेंट करने के लिए बड़े पैमाने पर यूपीआई का उपयोग कते हैं, हालांकि यह फिलहाल स्मार्टफोन तक ही सीमित है। लेकिन अब नोकिया के ये दो लो-एंड बजट फोन आपको यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा देंगे। आइए डिटेल में जानते हैं Nokia 105 (2023) और Nokia 106 4G की कीमत और स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में सबकुछ बताते हैं।

अलग-अलग मॉडल की कीमत

Nokia 105 (2023) को भारत में 1. 299 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह चारकोल, सियान और रेड कलर में उपलब्ध होगा। दूसरी ओर, Nokia 106 4G भारत में 2.199 रुपये में उपलब्ध होगा और चारकोल और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। दोनों फोन भारत में 18 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। अभी तक कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर केवल नोकिया 105 (2023) को लिस्ट किया है।

Nokia 105 (2023) की खासियत

नोकिया 105 (2023) में QQVGA रिजॉल्यूशन के साथ 1. 8 इंच का डिस्प्ले है। यह 1000mAh की बैटरी पैक करता है। कंपनी का दावा है कि बैटरी 12 घंटे का टॉक टाइम और 22 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देती है। इसमें 3.5 एमएम हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। यह सीरीज 30+ (830+) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसे विशेष रूप से नोकिया फीचर फोन के लिए डिजाइन किया गया है। डिवाइस 26 कनेक्टिविटी तक सीमित है। इसमें इन-बिल्ट एफएम रेडियो है। फोन 1P52 वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है।

इसमें 3.5 एमएम हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। यह सीरीज 30+ ($30+) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसे विशेष रूप से नोकिया फीचर फोन के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें इन-बिल्ट एफएम रेडियो है और यह 1P52 वॉचर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है।

नए नोकिया फीचर फोन पर यूपीआई कैसे काम करता है?

नोकिया के लेटेस्ट फीचर फोन 105 (2023) और 1064G में BIPI सर्विस का सपोर्ट मिलता है। उनके पास इनबिल्ट IIP 123PAJ फंक्शनैलिटी है जो मूल रूप से फीचर फोन यूजर्स के लिए NPCI का इंस्टैंट पेमेंट सिस्टम है। इस सर्विस के साथ, फीचर फोन यूजर चार अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करके ट्रांजेक्शन करने में सक्षम होंगे, जिसमें आईवीआर (इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पांस नंबर पर कॉल करने, फीचर फोन में ऐप फंक्शनैलिटी, मिस्ड कॉल बेस्ड अप्रोच और प्रॉक्सिमिटी साउंड बेस्ड पेमेंट शामिल है।

नोकिआ (Nokia) मोबाइल फ़ोन्स एक फ़िनिश टेलीकम कंपनी है जो विश्वभर में अपने मोबाइल फ़ोन्स के लिए प्रसिद्ध है। नोकिया कंपनी अपने मोबाइल फ़ोन्स में उच्च गुणवत्ता, सुरक्षा और निरंतरता पर ध्यान देती है।

नोकिया के मोबाइल फ़ोन्स कई सीरीज़ में उपलब्ध हैं, जिनमें सबसे प्रसिद्ध हैं: Nokia 1, Nokia 2, Nokia 3, Nokia 4, Nokia 5, Nokia 6, Nokia 7, Nokia 8 और Nokia 9. हर सीरीज़ के तहत कई विभिन्न मॉडल शामिल होते हैं जो विभिन्न बजट और उपयोगकर्ता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाए जाते हैं।

नोकिया के मोबाइल फ़ोन्स में आमतौर पर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग किया जाता है। ये फ़ोन्स स्मार्टफोन और बेसिक फ़ीचर फ़ोन्स दोनों के रूप में उपलब्ध होते हैं। इनमें कई उन्नततम सुविधाएँ शामिल होती हैं जैसे कि कैमरा, डुअल सिम सपोर्ट, टचस्क्रीन, वाई-फ़ाई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ और बड़ी बैटरी लाइफ।

नोकिया एक विश्वसनीय ब्रांड है और उपयोगकर्ता अनुभव, दमदार बैटरी लाइफ और दुर्गामता के लिए प्रसिद्ध है। नोकिया फ़ोन्स का डिज़ाइन आकर्षक होता है और उपयोगकर्ता के लिए विभिन्न रंगों और स्टाइल में उपलब्ध होता है।

कृपया ध्यान दें कि नोकिया कंपनी के मोबाइल फ़ोन्स के बारे में सबसे नवीनतम जानकारी के लिए आपको नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट या आपके क्षेत्र में स्थानीय विक्रेताओं की सलाह लेनी चाहिए।

Note – यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि goodupdatetak.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

आपने यह ख़बर पढ़ी – Goodupdatetak
आप यह भी पढ़े – Goodupdatetak

Comments are closed.